फोटोग्राफी सीखें

5 Best Cameras Under 40,000 Rs in India 2020

Pinterest LinkedIn Tumblr

अभि तक आप मोबाइल फोन के साथ शूटिंग करते थे और अब आप अपनी फोटोग्राफी के बारे में गंभीर हैं
यह आपका पहला कैमरा हो सकता है और आप DSLR के तहत एक बजट विकल्प A कैमरा की तलाश में हो सकते हैं। आप उपयुक्त स्थान पर हैं।

“हम यह समझने के लिए तस्वीरें बना रहे हैं कि हमारा जीवन हमारे लिए क्या मायने रखता है।”

राल्फ हैटर्सल

अगर आप जल्दी में है तो ये लीजिये ५ कैमरा के विकल्प …


मैं एक नया कैमरा खरीदने की भावना को जानता हूं जब मैंने खुद को एक कैनन 600 डी खरीदा था, यह तय करना वास्तव में कठिन था कि कौन सा खरीदना है क्योंकि मैं Nikon और Canon के बीच उलझन में हूं लेकिन बाद में मुझे एहसास हुआ कि जब आप कैमरा सीख रहे हैं तो कोई फर्क नहीं पड़ता ।


एक टूथपेस्ट के रूप में इस बारे में सोचें कि आप कुछ प्रकार की मसूड़ों की समस्याओं के लिए कुछ प्रकार के टूथपेस्ट खरीदते हैं। यदि आपके पास संवेदनशील दांत हैं तो आप एक संवेदनशील टूथपेस्ट के लिए जा सकते हैं। अन्यथा, आपके लिए कुछ भी काम करेगा।


वही आपका पहला कैमरा खरीदने के लिए जाता है।

लेकिन फिर भी, मैं यहां अपने 5 शीर्ष पसंदीदा कैमरों को सूचीबद्ध कर रहा हूं जो शुरुआती लोगों के लिए अच्छे हैं और उनकी कीमत के लायक हैं।


किसी भी विशेष क्रम में 5 Best Cameras Under 40,000 में हमारे पास है …


Sony Alpha ILCE5100L

Sony Alpha ILCE5100L

सोनी को कम रोशनी में बेहतर प्रदर्शन के लिए जाना जाता है और यह कैमरा 2014 में वापस लॉन्च किया गया था, लेकिन फिर भी इसे Rs.40,000 के तहत एक शानदार कैमरा माना जाता है।


इसमें APSC CMOS सेंसर है और BIONZ X इमेज प्रोसेसिंग इंजन के साथ आता है जो एक तरह का है। यह कैमरा 1080p वीडियो को 24 और 60 एफपीएस दोनों पर रिकॉर्ड कर सकता है। इसमें एक बिल्ट-इन पॉपअप फ्लैश और एक टिलिटेबल स्क्रीन है जो तब आवश्यक है जब आप खुद को शूट करना चाहते हैं या हार्ड एंगल आज़माना चाहते हैं।

आईएसओ प्रदर्शन भी 100-25600 के बीच है जो बहुत अच्छा है और यह बेहतर कम रोशनी वाली छवियों का उत्पादन कर सकता है। कनेक्टिविटी में WIFI और NFC दोनों शामिल हैं और सबसे अच्छा हिस्सा यह कैमरा सुपर कॉम्पैक्ट है और दोस्तों के साथ यात्रा पर जाते समय एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
सूची में अगला, हमारे पास है।


Nikon D5600

Nikon D5600

यह कैमरा एक क्रॉप सेंसर कैमरा है और एक एक्सपीड 4 इमेज प्रोसेसर के साथ आता है, जिसमें फुल रेजोल्यूशन 12 बिट रॉ फाइल बनाने की क्षमता है। इसमें पिन-शार्प फोकस के लिए 39 अद्वितीय ऑटोफोकसिंग पॉइंट हैं और निकॉन को इसके 3 डी ट्रैकिंग मोड के लिए जाना जाता है जो इस मूल्य सीमा पर अन्य कैमरों की तुलना में बेहतर विषय को ट्रैक कर सकता है।


और इनबिल्ट फंक्शन जिसे डी लाइटिंग कहा जाता है, यह आपके विषय के लिए स्वचालित रूप से सही एक्सपोज़र सेट करता है जब यह बैकलिट होता है जिसका अर्थ है कि प्रकाश के खिलाफ शूटिंग करने पर आपको अच्छे चित्र और अधिक अंधेरे विषय नहीं मिलेंगे। यह 24.2 MP है जो 1080p वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है और इसमें WIFI और NFC की कनेक्टिविटी है।


यह सूची में अन्य की तुलना में थोड़ा भारी है।


Panasonic Lumix G7

Pansonic Lumix G7

यदि आप वीडियो शूट करना पसंद करते हैं और वाइड-एंगल लेंस भी पसंद करते हैं, तो यह वह कैमरा है जिसकी आपको आवश्यकता है। यह 14-42 मिमी किट लेंस के साथ आता है, जो अद्वितीय फोकल लंबाई है जिसे आप अन्य बड़े ब्रांडों में ऐसी फोकल लंबाई नहीं देखते हैं।


इसमें ऑटोफोकस तकनीक को परिभाषित करने की गहराई है जो ब्रांड कहता है कि विषय और फ्रेम के बीच की दूरी की गणना करता है और एक आभासी पथ बनाता है ताकि यह अधिक सटीकता के साथ विषय को ट्रैक कर सके।

यह 6fps शूट करता है आईएसओ 25600 तक जाता है और छवि प्रसंस्करण इंजन कहा जाता है वीनस को विवर्तन क्षतिपूर्ति के लिए जाना जाता है जो कि उदाहरण के लिए f / 2.8 के लिए छोटे एपर्चर पर शूटिंग करते समय छवि को कुरकुरे बनाता है।


इसमें एक इलेक्ट्रॉनिक दृश्यदर्शी है और आप अपने सामने जो कुछ भी देखते हैं उसे कैप्चर कर सकते हैं।


Canon EOS 1500 D

Canon 600D

कैनन अपने रंगों और प्रत्येक मॉडल के लिए उपलब्ध विशाल किस्म के लेंस के लिए जाना जाता है।
यह विशेष मॉडल 24.1 डीएसएलआर है और 18-55 किट लेंस के साथ आता है और डीआईजीआईसी 4 + इमेजिंग प्रोसेसर के साथ हाथ में रंग की मात्रा के लिए अद्भुत है जो इसे चित्र में प्रदर्शित और प्रदर्शित कर सकता है।

कैनन इस मॉडल को कम से कम प्रकाश के लिए नहीं है, लेकिन फिर से फोटोग्राफरों के बारे में इसके सभी।

Nikon D3500

Nikon D3500


स्मार्टफोन से कैमरे पर स्विच करते समय यह कैमरा है जो आपका सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है यह एक डीएक्स-प्रारूप है जो 2018 में लॉन्च किया गया एक फसल सेंसर कैमरा मॉडल है और 60fps पर 1080p वीडियो कैप्चर कर सकता है जिसका अर्थ है कि आप इसे धीमा कर सकते हैं पद।
यह दो किट लेंस की किट के साथ मानक 18-55 सब कुछ के लिए और 70-300 मिमी वन्यजीव और खेल के लिए आता है। यह 5 एफपीएस तक कब्जा कर सकता है और छोटे हाथों के लिए आरामदायक महसूस करता है।


तो ये 40000 रुपये से कम की सूची में शीर्ष 5 कैमरे हैं और अगर आपको मुझसे पूछना है कि मुझे क्या चुनना चाहिए तो मैं मिररलेस के साथ जाऊंगा क्योंकि मिररलेस भविष्य है लेकिन उसी समय मिररलेस के लिए आपको रंग नहीं मिलेंगे कैनन में एक ही मूल्य सीमा पर मिल रहे हैं।


अपनी प्राथमिकता तय करें और यहां क्लिक करके इन कैमरों के बारे में अधिक जानकारी के अनुसार चुनें।


कैसे मैंने अपने इंस्टाग्राम को केवल 1.5 वर्षों में 0-39k से आगे बढ़ाया? 👇


Write A Comment

Select your currency
USD United States (US) dollar