6 best camera accessories for a beginner photographer.

नया कैमरा मिल गया? आप कुछ best camera accessories की तलाश कर सकते हैं जो आपको बेहतर तस्वीरें क्लिक करने में मदद करें। लेकिन इंटरनेट शोर से भरा है और हर कोई अपने स्वयं के कैमरा सामान पेश कर रहा है जो कि लंबे समय में आपके लिए उपयोगी नहीं हो सकता है।

जब मैं एक शुरुआत के माध्यम से मैं इस के माध्यम से किया गया है मैं रिवर्स रिंग से उन सस्ते फिल्टर के लिए कैमरा सामान का एक बहुत खरीदने के लिए उपयोग करते हैं जो मुझे बिल्कुल भी मदद नहीं करते हैं।

इसलिए मैं आपको एक ऐसे सामान के बारे में बताने के लिए आया हूं जो आपकी कैमरा accesories की लिस्ट को ढूंढ़ने में मदद करेगा |

तो अगर आप जल्दी में हैं तो उनमें से 3 best camera accessories हैं।

सब ठीक है तो पहले camera accesory के साथ शुरू करते हैं

5 in 1 Reflector

5 in 1 refelctor

मैं अद्भुत उपकरण के बारे में डींग मारना बंद नहीं कर सकता जिसने न केवल मेरी मदद की बल्कि मुझे एक बेहतर फोटोग्राफर बना दिया है। यह डिस्क रूप में ढहने योग्य और उपयोग में आसान है। इस परावर्तक के उपयोग को जानने के लिए आप इस वीडियो को देख सकते हैं और मुझे यकीन है कि यह आपकी फोटोग्राफी यात्रा में आपका सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है।

Tripod

Simpex Tripod

ठीक है, आप में से अधिकांश एक तिपाई होने के विचार से सहमत नहीं होंगे, लेकिन स्थिरता का कारण है कि अधिकांश पेशेवरों को तेज छवियां मिलती हैं।

यदि आपकी छवियां धुंधली हैं, तो कैमरे की अस्थिरता इसके कारणों में से एक हो सकती है। इस तरह से सोचें कि आप रात में तारों की शूटिंग कर रहे हैं और आप धीमी गति से शूटिंग कर रहे हैं जो निश्चित रूप से आपको…

जब आप हैंडहेल्ड पर क्लिक करते हैं और अधिक समय तक शटर को खोलते हैं तो आपको धुंधली छवि मिल सकती है। तिपाई का उपयोग उत्पाद फोटोग्राफरों द्वारा सबसे तेज छवियों को प्राप्त करने के लिए भी किया जाता है।

External Flash

Godox Flash

आपके कैमरे का पॉप-अप फ्लैश आकार में छोटा है और इस नियम को प्रकाश स्रोत को बड़ा कहा जाता है। इसके अलावा, पॉप-अप कैमरा फ्लैश अपने निचले जीएन नंबर की वजह से बाहरी फ्लैश तक नहीं पहुंच सकता है।

बाहरी फ्लैश का उपयोग कई बार प्रकाश को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है जब प्रकाश पूरी तरह से आपके नियंत्रण से बाहर होता है और यह आपके चित्रों को प्रभावित कर रहा है।

फ्लैशलाइट के साथ अलग-अलग ट्रिक करने से आप अपनी छवियों के लिए अंतहीन परिणाम बना सकते हैं
फ्लैश खरीदने से पहले मुफ्त फ्लैश फोटोग्राफी कोर्स देखें।

Light Stand

आपके पास वह फ़्लैश है जिसकी आपको एक लाइट स्टैंड की आवश्यकता है ताकि आप अपनी इच्छित ऊँचाई पर प्रकाश डाल सकें और आपको इसे अपने पास रखने के लिए किसी की आवश्यकता न हो।

लाइट स्टैंड अलग-अलग गुणों के होते हैं लेकिन लाइट स्टैंड खरीदते समय हमेशा अपने लाइट के वजन पर विचार करें।

उदाहरण के लिए flash light के लिए सामान्य हल्के स्टैंड ठीक काम करेगा।

Camera Filter

Camera ND Filter

कैमरा फिल्टर ठीक वैसे ही हैं जैसे कि आप इंस्टाग्राम या स्नैपचैट पर इस्तेमाल किए जाने वाले फिल्टर की तरह हैं। ज्यादातर मामलों में, वे सॉफ़्टवेयर में बाद में किसी भी कठिन संपादन के बिना मौके पर बेहतर परिणाम बनाने में आपकी मदद करते हैं। फ़िल्टर से अधिकतम प्राप्त करने के लिए इस लेख को पढ़ें जहां मैंने प्रत्येक प्रकार के फ़िल्टर के उपयोग के बारे में बताया है।

प्रो टिप: – सस्ते फिल्टर न खरीदें।

Light डिफ्यूज़र

जब पोर्ट्रेट या यहां तक ​​कि उत्पादों पर क्लिक करना मुश्किल टॉर्च विषय को बर्बाद कर सकता है, तो आपको प्रकाश को नरम करने के लिए एक प्रकाश विसारक की आवश्यकता होती है और इसलिए विषय या उत्पाद की त्वचा को नरम करता है।
आप किसी भी डिफ्यूज़र के साथ जा सकते हैं लेकिन मेरी निजी पसंदीदा छतरियां और सॉफ्टबॉक्स हैं।

यदि आप यह देखना चाहते हैं कि अपने उत्पाद को अद्भुत बनाने के लिए किसी भी विसारक के बिना कठोर प्रकाश का उपयोग कैसे करें।
जरा इस वीडियो को यहां देखें।

तो ये कुछ ऐसे सामान हैं जो मेरे अनुसार आपके होने पर आपकी मदद करने वाले हैं
फोटोग्राफी सीखना। यदि आपके पास और कोई है तो आप इस लेख के नीचे टिप्पणी करके हमेशा बता सकते हैं।

यदि आप मेरी ई-बुक प्राप्त करना चाहते हैं, तो मैंने 39.9k फॉलोअर्स कैसे प्राप्त किए, मेरी सटीक सामग्री रणनीति आप कर सकते हैं
यहाँ क्लिक करें।

इसके अलावा, 40,000 से कम शुरुआती लोगों के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ कैमरों को जानने के लिए इस लेख को पढ़ें

लेख अच्छा लगा? अब क्रिस्टल बॉल की तरह कुछ भी फैंसी पर अपना पैसा बर्बाद न करें और बस इसका सबसे अधिक लाभ उठाएं।

Write A Comment

Select your currency
INR Indian rupee