लोग फ़ोटोग्राफ़र क्यों रखते हैं? सवाल थोड़ा असामान्य है लेकिन अगर आप इस सवाल पर गहराई से खुदाई कर सकते हैं तो आप वास्तव में उन चीजों के बारे में निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं जिन्हें आपको अधिक बार किराए पर लेने के लिए अनुकूलित करने की आवश्यकता है।

प्रश्न का सरल उत्तर यह स्थिति के बारे में है। हम कुछ चीजों को करते हैं क्योंकि हमारा मानना ​​है कि हम जिस समाज में रहते हैं उसके सामने कुछ चीजें हमें अधिक शक्तिशाली बना सकती हैं।

हम हमेशा दूसरों से मान्यता चाहते हैं, हमें हमेशा सराहना की जरूरत है और प्यार करते हैं कि हम जो काम करते हैं वह क्यों करते हैं।

सोशल मीडिया ने हमें अपने जीवन को प्रदर्शित करने का मौका दिया है कि हम वास्तव में इसे कैसे चाहते हैं। लेकिन यह नहीं कि हम वास्तव में इसे कैसे जी रहे हैं।

लोग वापस क्यों आ रहे हैं, इसके लिए फोटोग्राफरों को काम पर रखना कई उप कारण हो सकते हैं लेकिन शीर्ष पर
उनमें से, वे अच्छे दिखना चाहते हैं ताकि लोग उनकी सराहना कर सकें, यह स्थिति के बारे में सब है।

मैं आपको शादियों का उदाहरण दूंगा और आप वास्तव में इसे फोटोग्राफी के अन्य सभी शैलियों से संबंधित कर सकते हैं जिसमें फोटोग्राफर को फोटोग्राफी करने के लिए काम पर रखा जाता है।

यदि कोई प्रीमियम वेडिंग फ़ोटोग्राफ़र को काम पर रखता है तो वह यह है कि वे चाहते हैं कि उनकी शादी को प्रीमियम वेडिंग के रूप में जाना जाए। लोग अपने जनजाति के सदस्यों से मान्यता चाहते हैं और यह तब संभव हो सकता है जब कोई भी फोटोग्राफर अपनी अपेक्षाओं पर फोटो क्लिक कर सकता है।

आपको शादी के सबसे अद्भुत फोटोग्राफर होने की आवश्यकता नहीं है। आपको बस उनके रडार पर वेडिंग फोटोग्राफर होने की आवश्यकता है।

मुझे यकीन है कि भारतीय बाजारों में शादी की फोटोग्राफी के लिए लगभग 10k से शुरू होने वाले पैकेज हैं। अंतर क्या है? हाँ, यह तस्वीरों की गुणवत्ता के बारे में है। हां, यह इस बारे में है कि छवियों को कितनी खूबसूरती से कैप्चर किया गया है, लेकिन सबसे ऊपर, यह आपके क्लाइंट के बारे में है।

आप उन्हें कैसे खुद के बारे में अच्छा महसूस करा सकते हैं। जब आप सोने के लिए 5 सितारा होटल की तुलना में 5-सितारा होटल के लिए अतिरिक्त पैसे का भुगतान करते हैं, तो इसका कारण यह है कि वे आपको अपने आतिथ्य के साथ खुद के बारे में अच्छा महसूस कराते हैं और इसके लिए वे पैसे वसूलते हैं।

आपने बैंक्वेट हॉल या पंडाल के अद्भुत परिदृश्य पर क्लिक किया, आपने भोजन पर कब्जा कर लिया था, उनके परिवार के सदस्यों के उम्मीदवारों के क्षण, दूल्हा और दुल्हन के अद्भुत चित्र, अंगूठियों का विस्तृत शॉट, सहायक उपकरण। यह उन्हें अपने बारे में अच्छा महसूस कराता है। आपको इसके लिए भुगतान करना होगा। यह स्थिति के बारे में सब कुछ है

क्या आपने एक ही समय में क्रेन (कैमरा) और ड्रोन का उपयोग करने वाले लोगों पर ध्यान दिया है? एक फोटोग्राफर के रूप में, आप जानते हैं कि आप एक ड्रोन से सभी अद्भुत शॉट्स को कैप्चर कर सकते हैं जो एक क्रेन कर सकता है और इसके विपरीत, लेकिन उन्हें दोनों की आवश्यकता क्यों है, और उन्होंने एलईडी के लिए अतिरिक्त भुगतान भी किया है?

यह स्थिति के बारे में है। यह उन्हें अपने बारे में अच्छा महसूस कराता है। भारत में जब बच्चा पैदा होता है तो माता-पिता शादी के लिए पैसे बचाने की शुरुआत शिक्षा की तुलना में करते हैं। भारत में शादियाँ बहुत बड़ी हैं और जहाँ लोग फ़ोटोग्राफ़रों को रखना चाहते हैं जो उन्हें अपने बारे में अच्छा महसूस करा सकें।

भारत में सबसे महंगी शादी सेलिब्रिटी फ़ोटोग्राफ़रों द्वारा कवर नहीं की गई, लेकिन 4 बार “बेस्ट वेडिंग फ़ोटोग्राफ़र” (इसे Google) द्वारा किया गया।

यह स्थिति और आप कितनी अच्छी तरह भावनाओं और वर्ग को पकड़ सकते हैं, इस बारे में है।

यदि आप अपने ग्राहक की सबसे अधिक परवाह करते हैं, तो आपको पता है कि कक्षा को कैप्चर करने की कला विकसित की जा सकती है। यदि आप उस एक विवरण पर कब्जा कर सकते हैं। यह रिंग जितना छोटा हो सकता है या शादी की जगह जितना बड़ा हो सकता है। जब आप क्लाइंट के साथ बात करते हैं तो आपको वास्तव में उन्हें सुनने की आवश्यकता होती है कि उन्हें क्या कहना है जो उन्हें पसंद है और नापसंद है। यदि आप पर्याप्त ध्यान देते हैं तो आप वास्तव में पता लगा सकते हैं कि उनकी कक्षा क्या है और वह कौन सी चीज है जब सही पकड़े जाने पर वह अपने भीतर को स्थानांतरित कर सकता है।

फिर से यह स्थिति के बारे में है। अगर आपको इसे पढ़ने में मज़ा आया है, तो कृपया इसे किसी ऐसे व्यक्ति को भेजें जिसे आप परवाह करते हैं और इस फोटोग्राफी यात्रा में अपनी तरफ से चाहते हैं। एक साथ बढ़ें और बाहरी दुनिया को एक साथ जानें।

Write A Comment

Select your currency
USD United States (US) dollar